कोरोना वायरस के चलते रद्द किया गया 17 मार्च को होने वाला बंगला देश का दौरा

0
कोरोना

आप को बता दे कि शेख मुजीबुर्रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बंगला देश जाने वाले थे पर कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शताब्दी समारोह को टाल दिया गया है सेलिब्रेशन कॉम के अध्यक्ष कमाल अब्दुल चौधरी ने हसीना सरकार के फैसले को रद्द करने की घोषणा की है.

इस बारे में चौधरी ने कहा कि COVID2019 से संबंधित सार्वजनिक स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए जन्म शताब्दी समारोह या तो स्थगित किया जा रहा है या उसका दायरा कम किया जा रहा है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बिना किसी सार्वजनिक सभा के समारोह का उद्घाटन करेंगी.

दो बार हुआ पीएम का विदेश दौरा रद्द

आप को बतादे कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब कोराना वायरस को देखते हुए पीएम मोदी का विदेशी दौरा रद्द हुआ है,इस महीने ब्रसेल्स में पीएम मोदी यूरोपियन यूनियन के सम्मेलन में हिस्सा लेने जाने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए उसे भी रद्द करना पड़ा.

बता दें, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के एक लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि की गई है. डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख 1 हजार 9 सौ 27 मामलों की पुष्टि की गई और 3 हजार 4 सौ 86 की मौत हो गई है. वक्तव्य के अनुसार चीन और अन्य देशों के अनुभव ने यह साबित कर दिया है कि कुछ उपायों से वायरस के प्रसार को धीमा किया जा सकता है जिससे महामारी का प्रभाव कम हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here