CAA समर्थकों पर पथराव के बाद जमकर बवाल

0
CAA

दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर एक बार फिर बवाल बढ़ गया है. बीती रात शाहीन बाग की तर्ज पर जाफराबाद और चांद बाग में भी मुस्लिम महिलाओं ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया. इससे शाहीन बाग-कालिंदी कुंज-सरिता विहार रोड, वजीराबाद-चांद बाग रोड और मौजपुर-जाफराबाद रोड बंद हो गए, जिसके चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लिहाजा सड़क बंद करने के विरोध में CAA  समर्थक और भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा भी सड़क पर उतर आए.

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने कहा है कि हम लोगों से बात कर रहे हैं, उन्हें वहां से हटने को कह रहे हैं. इस प्रदर्शन को देखते हुए वहां पुलिस बल के साथ-साथ पैरामिलिट्री फ़ोर्स की तैनाती कर दी गई है. जाफ़राबाद के पास सीलमपुर इलाके में पहले से ही नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन जारी है.

सीएए के समर्थन में धरना दे रहे लोगों पर पथराव होते ही अफरातफरी और भगदड़ मच गई. सभी लोग बेतहाशा भागने लगे. इसके तुरंत बाद जवाब में भी पथराव किया जाने लगा और धरना-प्रदर्शन जंग के मैदान में तब्दील हो गया. दोनों ओर से ईंट-पत्थर चलने लगे, तभी आक्रमक भीड़ ने पथराव करने के शक में एक शख्स की बुरी तरह धुनाई कर दी. हालांकि भीड़ में शामिल रहे लोगों ने उस शख्स को किसी तरह बचाया.

CAA के खिलाफ मुख्य सीलमपुर मार्ग और कर्दमपुरी के पास प्रदर्शन पहले से ही जारी है. जाफराबाद में यह प्रदर्शन ऐसे समय किया जा रहा है जब शाहीन बाग में पिछले दो महीने से सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here