काबुल में आतंकी हमला,फायरिंग में 31 लोगों की मौत

0

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है, जिसमें अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अब्दुल्ला अब्दुल्ला बाल-बाल बच गए. लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए जनसभा कर रहे थे, तभी हमला हुआ। दो बंदूकधारी आतंकियों ने लोगों पर गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि, बाद में सुरक्षाकर्मियों ने दोनों हमलावरों को मार गिराया।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दो बंदूकधारी हमलावरों को भी ढेर कर दिया है. आतंकी संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है, जबकि तालिबान ने कहा कि इस हमले में उसका हाथ नहीं हैं. आईएस के आतंकियों ने अल्पसंख्यक शियाओं के खिलाफ जंग का ऐलान किया है. जिस कार्यक्रम में गोलीबारी की गई, उसमें शामिल होने वाले ज्यादातर शिया थे.

भारत ने भी काबुल में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा- अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट होना चाहिए। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी हमले की कड़ी निंदा की है।

बताया जा रहा है कि इस आतंकी हमले से ठीक पहले अब्दुल्ला अब्दुल्ला समेत अन्य नेता वहां से निकल गए थे. अगर ये थोड़ी देर और वहां ठहरते, तो बंदूकधारियों के निशाने पर आ सकते थे.

हाल में अमेरिका और तालिबान के बीच हुए शांति समझौते के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here